Bigo Live App - How to Use, Make Account & Live stream in Hindi

What is Bigo live app?

Bigo live App in Hindi ऐसा Free Dating App है जिसमें आप लड़कियों से Video call, Video Chat और Live streaming कर सकते हो। आप बहुत सारे फ्रेंड्स बना सकते हैं जिसमें लोग आपको फॉलो करेंगे और आपसे बात करना चाहेंगे और आप से फ्रेंडशिप करना चाहेंगे दोस्त बनना चाहेंगे कोई दोस्त से ऊपर भी बनना चाहेंगे जिनको हम लोग मोर देन friends कहते हैं।


Bigo Live App Review in Hindi | Dating, live streaming, video chatting app
Bigo Live App Review in Hindi | Dating, live streaming, video chatting app

Bigo live app 

Is articale mein hum janege-

-Bigo live app kya hai?
-Bigo live app kaise Use kare?
-Bigo live App par account kaise banayen?
-Bigo live app se live stream kaise kare?
-Bigo live App se paise kaise kamaye?

What is BIGO Live used for?

 इसमें आप दुनिया भर के किसी भी कोने के दोस्त बना सकते हैं जैसे आप लोगों को Indian में interest नहीं है तो आप बाहर अमेरिका जैसे देशों के बीच लोगों को दोस्ती कर सकते हैं मैं आपकी यह ऐप translate करने में बहुत मदद करेगी और आप उन लोगों से बहुत आसानी से बात कर सकेंगे यह डेढ़ सौ से ज्यादा कंट्रीज में अवेलेबल है।

Where is BIGO live?

इसके 200 मिलियन से ज्यादा पूरी दुनिया में यू सर्च हो चुके हैं और इसमें बहुत सारे Features loaded हैं तो इस app को जरूर download करें।

What is BIGO live stream?

Or

How can I live stream BIGO?

Bigo live ऐप में आप लोग लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते हैं और बहुत सारे लोगों से एक साथ जोड़ सकते हैं वह भी एक ही जगह पर और इस ऐप का यह लाइव स्ट्रीमिंग फीचर्स में सबसे बढ़िया Feature है इससे आप आसानी से लोगों में Famous हो सकते हैं और पैसे भी कमा सकते हैं यह आपके लिए इंग्लिश में ट्रांसलेट भी कर देता है जिससे आप लोगों को बाहर के विदेश के लोगों में बात करने में कोई भी परेशानी ना आए और आप बिना रुके लोगों से बात कर सके।

Bigo live app for pc

Bigo live app को आप लोग पीसी में भी डाउनलोड कर सकते हैं। bigo app आप लोग 3 चीजों में डाउनलोड कर सकते हैं laptop मोबाइल और जो लोग Iphone यूज करते हैं वह भी इस ऐप को आसानी से अपने स्टोर में जाकर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और नए नए लोगों के साथ प्रेम संबंध बना सकते हैं जिससे आप अपना जीवनसाथी के तौर पर भी देख सकते हैं यह ऐप फन के लिए बनाया गया है इसमें आप लोग जिन से बात करते हैं उनसे लाइव मिल भी सकते हैं और उनके साथ जो चाहे वह कर भी सकते हैं।

What is BIGO Live app about?

बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जो लोग अपनी बात कहने में हिचकते हैं और वह किसी से अपनी बात नहीं कर पाते हैं तो उन लोगों के लिए इसमें बहुत सारे लव गुरु भी हैं जो आप लोगों को ट्रेन करेंगे कि आपको लोगों से कैसे बात करनी है। और आप कैसे अपनी गर्लफ्रेंड जीवनसाथी और फ्रेंड्स विद बेनिफिट्स जैसी चीजें भी कर सकते हैं।

Bigo live stream Astrology

bigo ऐप में आप लोगों को फ्री एस्ट्रोलॉजी आपके कैरियर से रिलेटेड एजुकेशन से रिलेटेड पैसे से रिलेटेड शादी से रिलेटेड आपके रिलेशनशिप से जुड़ी हुई और आपकी हेल्थ से जुड़े हुए सारे सवालों के जवाब इसमें आप लाइव आकर वीडियो एस्ट्रोलॉजर उससे पूछ सकते हैं जोकि बहुत प्रोफेशनली ट्रेन लोग हैं और यह आपके भविष्य के बारे में सच्ची और सत्य बात जरूर बताते हैं जिससे आप लोगों को सही राह मिलती है।

What is the use of BIGO Live app?

Pubg, lol, fortnite, data2 जो लोग पब्जी खेलते हैं उन लोगों को इसमें लाइव स्ट्रीम आकर अपने आप को प्रमोट कर सकते हैं और आप अपनी गेमिंग स्किल्स इसमें दिखा सकते हैं और आपसे पब्जी से रिलेटेड लोग आप से जुड़ेंगे और उनसे आप लोग बात करेंगे तो वह आपको काफी मदद भी मिलेगी इसमें काफी नियम श्री हैं जिससे आप लोग सर्वाइवल करना सीखेंगे पब्जी में और बाकी के सारे ऐप में नाते एक ऐप में बहुत सारे फीचर्स एक साथ दिए गए हैं जिनको आप लोग इस्तेमाल कर सकते हैं सिर्फ गर्लफ्रेंड बनाने में ही नहीं बाकी और भी आपकी नॉर्मल जिंदगी के कामों में मैं इस्तेमाल कर सकते हैं।

Bigo main feature Free live video chat and voice chat.

इस एप्लीकेशन बिगो में आप लोगों को बुला सकते हैं Invite कर सकते हैं और normal Private  मैसेजेस में बात कर सकते हैं और आप अपना खुद का एक ग्रुप बना सकते हैं जिसमें maximum 9 लोगों को जोड़ सकते हैं और उन लोगों से एक साथ एक ही वीडियो कॉल पर बात कर सकते हैं जिसमें मल्टी गेस्ट रूम आप को दिया जाता है जोकि Bigo live एप का एक मैन फीचर है आप लोगों के लिए जिसमें आप लोगों की कॉलर ट्यून दे दिया जाता है जिससे आप लोगों को जोड़ सकते हैं और उन्हीं लोगों से बात कर सकते हैं।
इस ऐप में एक ऐसे फिल्टर्स दिए गए हैं जिससे आप अपने टॉपिक्स के हिसाब से लोगों को जोड़ सकते हैं जैसे आप लोग पब्जी खेलते हैं तो पब्जी से रिलेटेड लोग जुड़ेंगे जैसे आप गर्लफ्रेंड बनाना चाहते गर्लफ्रेंड से रिलेटेड लोग मिलेंगे और आप अपने देश के लोगों को ही देखना चाहते हैं जिसे अपने देश के लोगों को देख बात किसी से इसे भी कर सकते हैं।

Game center

Bigo live ऐप में आप लोगों को एक ऐसा गेम सेंटर मिलता है जिसमें आप बहुत सारे गेम खेल सकते हैं lodo सांप सीढ़ी और शिप बैटल जैसे कई सारे games है जो इसमें आप खेल सकते हैं जो कि आपका टाइम पास कराने के लिए काफी बेहद अच्छी है ऐप है जिनको आप खेल के कुछ और भी कर सकते हैं और आप उन गेम्स के midium लोगों से बात भी कर सकते हैं।

How to make account on Bigo Live app?

यह एक बहुत शानदार application है जिसे पूरी दुनिया मे 200 billions से ज्यादा लोगो द्वारा download किया गया है। bigo live app पर account बनाना बहुत आसान है। इसके लिए आप हमारे बताये गये Step को follow करें।

–सबसे पहले Google play store या नीचे दी गई Download button से bigo live app download और install करें

–इसके बाद आपको bigo live app पर एकाउंट बनाने के लिए कोई सारे option दिए जाते है। जैसे facebook, instagram, google, phone आदि।

–अब आप इनमें से किसी भी option का इस्तेमाल करके इस पर account बना सकते है। जैसे हम इसके लिए instagram का इस्तेमाल करते है।

–Instagram icon पर क्लिक करने के बाद इसमे login करें इसके बाद authorize बटन कर क्लिक करें।

–जैसे ही आप authorize button पर क्लिक करते है आपका account bigo live पर बन जाता है।

How to Use Bigo Live app?

बहुत सारे लोगो को bigo live app use करने में कोई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है और कुछ लोगो को मालूम नही होता है कि Bigo Live को कैसे इस्तेमाल करते है। तो चलिये जानते है कि bigo live को कैसे इस्तेमाल किया जाता है।

1. Home Button

जैसे ही आप bigo live open करते है तो आपको home page दिखाई देता है जहाँ पर आप popular लोगो की video को देख सकते है।

2. Global Button

जब आप second बटन पर क्लिक करते है तो यह आपको बहुत सारे देश के झंडे नज़र आते है आप जिस देश को select करते है उसकी ही वीडियो आपको देखने को मिलती है।

3. Live Button

जब आप इस बटन पर क्लिक करते है। तो आप bigo पर लाइव हो जाते है। अब जो लोगो आपको देख रहे है उनसे video call connect करने के बाद live video chat कर सकते है।

4. Nearby Button

यह पर आपको वो लोग दिखाई देते है जो आपके सबसे नजदीकी होते है साथ मे यह आपको बता है कि वह कितने KM की distance पर है।

5. Video Button

इस बटन पर क्लिक करने के बाद आपको hot और जिन लोगो को आप follow करते है उनकी upload की गई video दिखाई जाती है।

6. My Profile

यह से आप Bigo Live app account की setting कर सकते है और आप कितने लोगों को follow करते है और आप को को लोग follow करते है इस तरह की बहुत सारी जारी आपको यहाँ से मिल जाती है।

How to Live Video Call on Bigo live app?

जैसे ही हम सब जानते है कि Bigo Live app का इस्तेमाल live video calling के लिए किया जाता है। परंतु बहुत सारे लोगो live video calling कैसे करे इस बातो को लेकर परेशान रहते है तो चलिये जानते है कि live video call कैसे करें।

Live Button

जब आप live button पर क्लिक करते है तो आपको अपना title लिखना और Go live पर क्लिक करना है जिसके बाद आप लाइव हो जाते है। अब आप जिसके साथ live video पर बात करना चाहते है उसे call करे अगर वह आपकी call recive कर लेता है तो आप live video करना शुरू कर सकते है।

या फिर जब आप bigo live app open करते है तो आपके home पर video दिखाई देती है। अगर कोई live है तो आप उसकी वीडियो और क्लिक करके से बात करने के लिए call कर सकते है। तो इस तरह दोनों तरीको के इस्तेमाल से आप live video calling कर सकते है।

How to make money online by Bigo Live app?

Bigo live app से आप live video करके के साथ पैसे भी कमा सकते है। इसके लिए आपको अपनी live video में कुछ भी ऐसा talent दिखना है जिसे देखकर सामने आपको beans दे।

हम आपको बता दे कि bigo live पर आपको beans मिलते है जिसे आप पैसो में बदल सकते है। इसमे 220 beans के बदले 1 डॉलर मिलता है। अब आप जितने ज्यादा beans कमाते है आप उतने ही ज्यादा पैसे कमा सकते है। और इसमें आपको और भी कई तरह के gift मिलते है। तो अपने वीडियो से लोगो को खुश करो और बदले में पैसे कमाओ।

How does BIGO live work?

1. Download 

2. Install

3. Register 

4. Login

5. Enjoy

Who is the owner of BIGO live?

Bigo Technology/Parent organizations इस एप के मालिक हैं।

How do I log into BIGO live?

 bigo live login करने के विए रजिस्टर और Google से  facebook से भी login कर सकते होता है।  .

Is BIGO Live app safe?

Bigo live App अजनबियों से video chat और live streaming से जुड़ने का एक माध्यम है। Bigo live App एक प्रमुख Red Flag है जो छात्रों के लिए सुरक्षित नहीं है।

What is BIGO code?

यह 6 अंक का code होता है जो कि यूनिक कोड हो ता है। इस कोड को किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए।

bigo live hack

अपनी सुरक्षा के लिए हमेशा legal App प्रयोग करना चाहिए। बहुत से  app user का data चोरी कर लेते हैं जिससे आप अनजाने संकट में पड़ सकते हो। 

Bigo live Egypt 

Bigo live app world के सभी देशों में प्रयोग होता है। इसी प्रकार bigo live Egypt भी इस app का एक प्रकार है।

Bigo live wiki

Wikipidia पर Bigo live app की जानकारी दी गई है।
अधिक जानकारी के लिए इसके बारे में Wikipedia पप जान सकते हैं।

Bigo live video download

Bigo live app पर Entertainment के अलावा बहुत काम के Video हैं अगर आप चाहें तो Bigo live video को download भी कर सकते हैं।

Bigo live apk old version

कुछ लोगों के Phone में Bigo live app का new version काम नहीं करता है वो लोग Bigo live की Officeal Website से Download कर सकते हैं।

bigo live 4.3.0 apk

यह भी Bigo live app का एक version है।  मगर हम आपको सलाह देते हैं कि आप Bigo live App  का Leatest Version प्रयोग करें।

Bigo live contact 

आप Bigo live App पर अपनी contact list बना सकते हैं।

Bigo Live Connector

BIGO LIVE Connector आपको BIGO LIVE App के साथ Pc Game Broadcast करने में मदद कर सकता है।  डाउनलोड करें और इसे सही तरीके से सेट करना सीखें।

Bigo Tv

Bigo live tv पर बहुत काम के video और live stream मिलते हैं जिनको देख के आप enjoy कर सकते हैं।

Bigo recharge cheap Or Vigo recharge free

जैसे हमने पहले भी बताया है कि आप Bigo live App से Money erning भी कर सकते हैं और इसका प्रयोग करके Recharge free या cheap rate पर कर सकते हैं।

Download bigo live app

Bigo live एप को आप लोग Google Play Store में डायरेक्टली Bigo Live लिखकर डाउनलोड कर सकते हैं और अगर आप चाहें तो Download लिंक दिया गया है जिसको आप क्लिक करके डायरेक्टली इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।
 Download Bigo live app
Download Bigo Live App 

अगर आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई हो और या फिर आपको इस App को चलाने में खोजने में कोई भी परेशानी होती है तो आप हमारे comment बॉक्स में कमेंट करके भी बता सकते हैं हम आपकी समस्या का समाधान जरूर बताएंगे और हमारे वेबसाइट को सब्सक्राइब करना बिल्कुल ना भूलें जिससे आप लोग अपने ई-मेल में मैसेज पा सके सबसे पहले सबसे तेज और आप कोई भी जानकारी मिस ना कर पाए।

Post a Comment

0 Comments